Forex4noobs चहचहाना खोज


विदेशी मुद्रा मूल्य एक्शन ट्रेडिंग वेबिनार 8211 तीन दिन का ब्लिट्ज 2016 तीन दिन का मूल्य लड़ाई ब्लिट्ज पूरा हो गया है, और यह सबसे अच्छा साल है वाह, यह मेरे लिए तीन दिन मजेदार था, और जब कुछ तनावपूर्ण बिंदु थे, तब मैं वास्तव में मेजबान वेबिनार और मेरी मूल्य लड़ाई तकनीक साझा करना रिकॉर्डिंग के लिए आपको लिंक करने से पहले मैं दो बहुत महत्वपूर्ण घोषणाएं करना चाहता हूं 8230 8230 पहला व्यापार मनोविज्ञान के बारे में है। मेरा मानना ​​है कि व्यापारिक मनोविज्ञान गुरु के लिए विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक है। इस साल मैं आपको दिखाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं कि आपके व्यापारिक मनोविज्ञान का मास्टर कैसे करें। तो, अगले महीने मुझे आपके लिए लोगों के लिए व्यापार मनोविज्ञान पर मुफ्त वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। वेबिनार के साथ, मैं एक मुक्त व्यापार मनोविज्ञान पॉडकास्ट शुरू करूँगा। मैं जल्द ही दोनों पॉडकास्ट और वेबिनार पर अधिक जानकारी जारी करेगा। और दूसरी घोषणा इस हफ्ते कोर्स के बारे में मेरे पास बहुत से ईमेल हैं, इसलिए मैं कल रात या कल की शुरुआत में उन्नत मूल्य क्रिया कोर्स खोलना होगा। थियो डे प्राइस एक्शन ब्लिट्ज वेबिनार में भाग लेने वाले हर किसी के लिए धन्यवाद, और धन्यवाद यह सबसे अच्छा तीन दिन ब्लिट्ज कभी भी बनाने के लिए धन्यवाद। यहां सभी अंतिम रिकॉर्डिंग हैं द डे डे ब्लिट्ज प्राइस एक्शन वेबिनार दिवस 1: समर्थन और प्रतिरोध लगाकर एक दिन मैंने उन्नत समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों को कवर किया। दिन एक वेबिनार थोड़ा गड़बड़ था। यह आठ महीनों में मेरी पहली सार्वजनिक वेबिनार थी, और मुझे सभी विषय-विषय वाले प्रश्नों के साथ कुछ बार गुमराह किया गया। हालांकि, मैसेंजर के बावजूद मैंने अपने समर्थन और प्रतिरोध तकनीक को साझा किया, और कई जोड़े पर क्षेत्रों को रखा। दिन 2: एडवांस्ड कैंडलस्टिक विश्लेषण दो दिन में मैंने उन्नत कैन्डलेस्टिक विश्लेषण को कवर किया। यह मेरा पसंदीदा वेबिनार तीन दिनों का था मैंने महान विस्तार में मेरी मोमबत्ती विश्लेषण तकनीकों को समझाया। हालांकि, कुछ अन्य उन्नत विषयों में शामिल होने से पहले हमें समय से बाहर चलाना पड़ा। विशेष रूप से एक विषय जिसे हमने याद किया, कई समय सीमाओं पर मूल्य आंदोलनों का विश्लेषण कर रहा था। मैं जल्द ही इसके बारे में एक लेख लिख सकता हूँ दिन 3: मूल्य कार्य का उपयोग करते हुए ट्रेडों को लेना तीन दिन के दौरान मैंने आपको दिखाया कि मूल्य कार्रवाई का उपयोग कर ट्रेडों को कैसे लेना चाहिए। मैं समझता हूं कि मैं अपनी स्टॉप, प्रविष्टियों, और लक्ष्य कैसे रखता हूं। मैं बहुत ही हाल के व्यापार उदाहरणों के माध्यम से जाता हूं और मैं आपको दिखाता हूँ कि उन व्यवसायों को कैसे लिया और प्रबंधित किया गया। मुझे आशा है कि आप रिकॉर्डिंग का आनंद लेंगे, फिर से भाग लेने के लिए धन्यवाद। मैं आपकी रणनीति को क्रियान्वयन में देखने के लिए उत्सुक हूं। बेहतर व्यापार के लिए कदम अधिकांश नए व्यापारियों ने बाजार में गलत तरीके से दृष्टिकोण किया है। वे कुछ कैसे सोचते हैं कि एक व्यापारी होने के लिए सभी सही तरीके खोजने के बारे में है। इसलिए वे संकेतकों के सही संयोजन की तलाश में एक अभियान पर जाते हैं, और यह शायद ही कभी अच्छी तरह से समाप्त होता है। सच हो रहा है एक व्यापारी को आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रणाली के साथ बहुत कम करना पड़ता है। मेरे पास कोई वास्तविक व्यापार प्रणाली नहीं है मेरे पास एक व्यापारिक विधि है जो कुछ सरल अवधारणाओं की संरचना है मेरा मानना ​​है कि कोई सिस्टम नियम और सीमाएं निर्धारित करता है। एक विधि, दूसरी तरफ, आपको बुनियादी उपकरण देता है लेकिन कार्यान्वयन आपके ऊपर है। ट्रेडिंग सिस्टम के साथ समस्या ये है कि वे बदलते बाजार के लिए बहुत कठोर हैं, इसलिए वे काम नहीं करते हैं। व्यापारिक पद्धति के साथ समस्या यह है कि आपको पद्धति की बुनियादी अवधारणाओं को ठीक से लागू करने के लिए सही मानसिकता होनी चाहिए। तो आप सही मानसिकता कैसे विकसित करते हैं मैं आपको बताता हूँ कि मैंने यह कैसे किया। मैं छोटे से शुरू कर दिया व्यापार को उलझाए रखने के बजाय मैंने इसे सरल बनाया। वहां से, मैं सीखने में सफल रहा कि लगातार लाभदायक कैसे बनना है। यहाँ है मैं यह कैसे किया 1. मैं एक समय सीमा चुना एक पहला कदम था एक समय सीमा लेने के लिए इस समय तक, मैं लगभग 6 महीने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहा था इसलिए मैं बाजारों के आसपास अपना रास्ता जानता था। मैं जल्दी से सीखा है कि छोटे समय के फ्रेम चार्ट का विश्लेषण करने के लिए कठिन हैं क्योंकि वे अनिश्चित हैं और यादृच्छिक आंदोलनों के लिए प्रवण हैं। मैंने 4 घंटे के चार्ट तक कूदने का फैसला किया और बाद में मैंने वापस देखा। मुझे दृढ़ता से विश्वास है कि हर व्यापारी को प्रति घंटा चार्ट्स या इसके बाद के संस्करण पर व्यापार करना चाहिए। बात इतनी अधिक नहीं है कि मैंने इस तथ्य को क्यों खरीदा है कि मैंने एक समय सीमा का चयन किया और उस पर फंस गया। मेरे लिए यह व्यापार को सरल बनाने के लिए था, इसलिए मैं व्यापार को और अधिक कुशलतापूर्वक सीखना सीख सकता था। इसलिए एक समय सीमा की ओर देखकर कई फायदे मुझे एक समय सीमा सीखने पर ध्यान केंद्रित करने की इजाजत देते हैं, इसलिए आपको बहुत समय तक भ्रम को दूर कर सकते हैं जब कई समय सीमाएं मिलती रहें। मुझे देखने के लिए कम चार्ट दिए गए और मुझे एकल मुद्रा जोड़ी का विश्लेषण करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दी गई। मेरी जोड़ी का विश्लेषण करने से मुझे रोक दिया कई बार फ़्रेमों को देखते हुए मुझे परस्पर विरोधी संकेत दिए गए। कुल मिलाकर एक समय सीमा होती है, यह सरल रहता है 2. मैंने एक जोड़े को चुना था यह एक ही अवधारणा को एक ही समय सीमा के रूप में चुनने के समान थी यह केवल एक ही जोड़ी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मेरे व्यापार को सरल करता है। जब आप एक पेशेवर व्यापारी को कई लाभ कमाते हैं तो आप जितने चाहें उतने जोड़े के रूप में व्यापार कर सकते हैं। हालांकि, जैसा कि आप एक जोड़ी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ सीख रहे हैं। यहाँ क्यों है: प्रत्येक जोड़ी अनोखा है: एक एकल जोड़ी व्यापार करने से आपको यह जानने की अनुमति मिलती है कि उस जोड़ी की सांसें आपको लगभग 5 जोड़े के बारे में जानने के बजाय एक एकल जोड़ी के बारे में बहुत कुछ पता चल जाएगा। गति बढ़ाएं सीखना: एक सिंगल टाइम फ्रेम के साथ एक सिंगल जोड़ी का व्यापार आपको केवल 1 चार्ट को देखने देता है। यह आपको एक एकल जोड़ी पर अपने सभी विश्लेषण को ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है। व्यापार के लिए एक एकल जोड़ी को चुनने के पीछे एक विचार सरल है। यह व्यापार को सरल बनाने के लिए है, ताकि आप निरंतर लाभदायक व्यापारी बनना सीख सकें। 3. मैं अपना लक्ष्य सेट करता हूं यह बिल्कुल जरूरी था। मेरा मतलब यह नहीं है कि मैं प्रति लक्ष्य के आधार पर अपने लक्ष्य निर्धारित करता हूं। मेरा मतलब है कि मैं खुद को साप्ताहिक और मासिक लक्ष्य निर्धारित करता हूं मैंने इस पिछले लेख में चर्चा की है कि महत्वपूर्ण अनुशासन क्या है एक नौसिखिया के रूप में, जो सब से ज़्यादा मुझे जरूरी था अनुशासन और जिस तरह से मैं अनुशासित हुआ वह लक्ष्य निर्धारित कर रहा था। मैंने अपनी पद्धति को देखा और मैंने फैसला किया कि प्रति व्यापार लगभग 50-70 पिप्स पैदा करने में सक्षम था, मुझे औसतन दो ट्रेडों प्रति सप्ताह दे। इसलिए मैंने अपना साप्ताहिक दिमाग लक्ष्य 100 pips तक सेट किया जब मैं अपने लक्ष्य को पूरा करता हूँ तो मैंने सप्ताह के लिए व्यापार बंद कर दिया था। यह इतना महत्वपूर्ण क्यों था यह महत्वपूर्ण था क्योंकि यह मेरे व्यापार की संरचना दे दी है और मुझे आगे की योजना बनाने की अनुमति दी है, दीर्घकालिक। यह मुझे लक्षित लक्ष्य के बजाय लक्ष्य के लिए लक्ष्य दिया। यह सब नहीं था हालांकि। मैंने सबसे बड़े मनोवैज्ञानिक नुकसान के खिलाफ लड़े, जो मैंने इस लेख में पहले चर्चा की थी। जैसे कि ओवरट्रेड और अनुशासनहीन होने की प्रवृत्ति ओवरटाइड की इच्छा एक नौसिखिया व्यापारी की चेहरे की सबसे बड़ी समस्या है। यदि आपके पास पहुंचने के एक बार लक्ष्य निर्धारित किया गया है, तो आप आराम कर सकते हैं, और बाकी सप्ताह के लिए इसे आसान बना सकते हैं। इससे हटा दिया जाता है कि दबाव व्यापारियों को आमतौर पर अधिक से अधिक पीिप्स करना पड़ता है यह आपको अनुशासित भी रखता है क्योंकि यह आपको एक संरचित योजना देता है जिसे आप कर सकते हैं। यदि आप इन 3 चरणों का पालन करते हैं तो मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि आपका व्यापार बेहद बेहतर होगा। इसमें समय लगेगा लेकिन अगर आप इसे छड़ी कर सकते हैं तो आप सुधारों को ध्यान में रखना शुरू कर देंगे। यदि आप सफल होना चाहते हैं तो आपको अपने व्यापार को आसान बनाने की आवश्यकता है और आपको अनुशासित होने की आवश्यकता है। अराजकता और जटिलता आपको कहीं नहीं मिलेगी। अगर आपको यह पोस्ट पसंद है तो कृपया एक टिप्पणी छोड़ दें जीत की सलाह के लिए धन्यवाद निक मैं एक बहुत अधिक विश्वास वाला नॉट था जब मैंने पहले सेट किया था। सोच रहा था कि मैं एक बुनियादी प्रणाली को उठा सकता हूं और एक लाख डॉलर तक अपना रास्ता निकाल सकता हूं। लेकिन सभी सलाह से पढ़ने और सीखने के बाद मैंने अपनी प्राथमिकताएं सीधे प्राप्त करने के लिए धीमा कर दिया है निक (और अन्य) आने वाले इसे रखो, यह 8217 हमेशा इस अंत पर सराहना की। ब्लॉग टिप्पणी के लिए एक महान दिन धन्यवाद। हालांकि, मैं वास्तव में सहमत नहीं है 1 जोड़ी को केवल और 1 समय-सीमा को देखने के बजाय, मैं मुद्राओं के वास्तविक रिश्तेदार ताकत को देखने के लिए विदेशी मुद्रा ताकत मीटर का उपयोग करना पसंद करता हूं। टॉम येओमैन ने कहा जोड़े की प्रवृत्ति नहीं, मुद्राएं करते हैं तो आप सबसे कमजोर जोड़ी बनाम मजबूत बनाते हैं। यह तो बहुत सरल है और न कि 8221 प्रणाली 8220, बल्कि एक बुनियादी विधि है। दूसरी तरफ, Nicks टिप्पणी में एक महान शैक्षिक सत्य है, क्योंकि व्यापारियों ने बहुत अधिक समय सीमा चुनने के लिए करते हैं, बहुत छोटी समय सीमा और ओवरट्रेड चुनते हैं। इसलिए इसमें एक मनोवैज्ञानिक सत्य है और मैं इसे सम्मान के साथ स्वीकार करता हूं। अच्छा नुकीला स्थान निकले -3030 पर मैंने कई वर्षों तक बाजार का पालन किया है, लेकिन हेवन 8217 में कूद गया क्योंकि मुझे पता है कि मेरे दोष के कारण ट्रिगर खींच रहा है जिससे छोटे नुकसान हो सकता है। मैं इस पर काम कर रहा हूं और मैं अपने ब्लॉग पर व्यापारियों के बिल्कुल अंतर्दृष्टि और आत्मविश्वास से अधिक आत्मविश्वास महसूस कर रहा हूं 8230 मैं उस प्रणाली को खोजने के लिए भी कामयाब रहा था जो कि मेरे लिए काम करेगा और अब मुझे यह मानना ​​चाहिए कि मुझे चाहिए प्रणाली या विधि हो और एक असली व्यापारी बनें न सिर्फ एक रोबोट किसी और की कोट की पूंछ को बंद करने की कोशिश कर रहा है। धन्यवाद AGAIN8230 उस 8217a नए साल के लिए कुछ अच्छे व्यापारिक सुझाव अपने dishing out8230 धन्यवाद निक

Comments

Popular posts from this blog

विदेशी मुद्रा - handelszeiten - ड्यूश - zeitung

विदेशी मुद्रा - संगोष्ठी - new - यॉर्क

विदेशी मुद्रा विशेषज्ञ सलाहकार जनरेटर ट्यूटोरियल